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डीसी प्लेन क्रैश: एनटीएसबी रीगन हवाई अड्डे पर तत्काल बदलाव के लिए कहता है

नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अध्यक्ष ने वाशिंगटन, डीसी के रोनाल्ड रीगन वाशिंगटन नेशनल एयरपोर्ट में तत्काल बदलाव का आह्वान करते हुए कहा कि हवाई अड्डे के आसपास वर्तमान हेलीकॉप्टर मार्ग “विमानन सुरक्षा के लिए एक असहनीय जोखिम पैदा करते हैं।”

अध्यक्ष जेनिफर होमेंडी ने कहा कि एनटीएसबी सिफारिश कर रहा है कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने रीगन के पास हेलीकॉप्टर संचालन पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया जब रनवे 15 और 33 उपयोग में हैं।

होमेंडी ने मंगलवार को एक समाचार सम्मेलन में कहा, परिवहन सचिव सीन डफी ने 31 मार्च तक डीसीए में पोटोमैक नदी के संचालन से हेलीकॉप्टर यातायात को प्रतिबंधित कर दिया है। ” “और मैं उसके लिए उसकी सराहना करना चाहता हूं और एफएए के काम की सराहना करता हूं ताकि भी तेज कार्रवाई की जा सके।”

हालांकि, “जैसा कि समय सीमा निकट आती है, हम डीसीए में भविष्य के मिडेयर टक्कर के लिए महत्वपूर्ण क्षमता के बारे में चिंतित हैं,” उसने कहा।

कोस्ट गार्ड वाशिंगटन, डीसी में 30 जनवरी, 2025 को पोटोमैक नदी पर विमान के मलबे की जांच करता है।

पेटी ऑफिसर 1 क्लास ब्रैंडन गाइल्स/ यूएस कोस्ट गार्ड गेटी इमेज के माध्यम से

होमेंडी ने रीगन में करीबी कॉल के इतिहास को रेखांकित किया और एक समाधान की पेशकश की क्योंकि एनटीएसबी एक अमेरिकी एयरलाइंस के विमान और एक अमेरिकी सेना के ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर के बीच विनाशकारी दुर्घटना की जांच जारी रखता है, जिसने दोनों विमानों में सभी 67 लोगों को मार डाला।

दुर्घटना 29 जनवरी की रात को हुई जब पीएसए एयरलाइंस बॉम्बार्डियर सीआरजे 700 क्षेत्रीय जेट, जो विचिटा, कंसास से विदा हो गया था, 64 लोगों के साथ, रीगन (डीसीए) में उतरने वाला था। हेलीकॉप्टर के तीन सैनिक उस समय एक पायलटों में से एक के लिए एक वार्षिक प्रशिक्षण उड़ान और नाइट विजन गॉगल चेक राइड का संचालन कर रहे थे, जब दोनों विमान टकराए थे। दोनों विमान पोटोमैक नदी में गिर गए।

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अक्टूबर 2021 और दिसंबर 2024 के बीच, रीगन में 944,179 वाणिज्यिक संचालन थे, होमेंडी ने कहा। उस समय के दौरान, वाणिज्यिक हवाई जहाज और हेलीकॉप्टरों के बीच 15,214 निकटता घटनाएं हुईं, उन्होंने कहा।

रीगन के पास हेलीकॉप्टरों और वाणिज्यिक विमानों के बीच मुठभेड़ों से पता चलता है कि, 2011 से 2024 तक, रिपोर्ट की गई घटनाओं का एक विशाल हिस्सा लैंडिंग के दृष्टिकोण पर हुआ, उन्होंने कहा।

आपातकालीन प्रतिक्रिया इकाइयां रोनाल्ड रीगन वाशिंगटन हवाई अड्डे के पास पोटोमैक नदी में हवाई जहाज के मलबे का आकलन करती हैं, 30 जनवरी, 2025 को अर्लिंग्टन, VA में।

एंड्रयू हरनिक/गेटी इमेजेज

होमेंडी ने पिछले महीने कहा था कि जनवरी दुर्घटना में शामिल हेलीकॉप्टर चालक दल में कोई संकेत नहीं था कि एक आसन्न टकराव था।

होमेंडी ने कहा कि सैनिकों ने अपने अल्टीमीटर से ऊंचाई पर “खराब डेटा” किया हो सकता है, क्योंकि पायलटों में दुर्घटना से पहले सेकंड में अलग -अलग ऊंचाई थी। एक हेलीकॉप्टर पायलट ने सोचा कि वे 400 फीट पर हैं और दूसरे ने सोचा कि वे 300 फीट पर हैं।

एक क्रेन अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 5342 का एक टुकड़ा पोटोमैक नदी से 3 फरवरी, 2025 को आर्लिंगटन, वीए में वसूली के प्रयासों के दौरान उठाता है।

जीत McNamee/Getty चित्र

एनटीएसबी ने कहा कि टॉवर से ट्रांसमिशन ने हेलीकॉप्टर को विमान के पीछे जाने का निर्देश दिया, जो चालक दल द्वारा नहीं सुना जा सकता है क्योंकि पायलट ने उसी सेकंड में अपने रेडियो की कुंजी दी हो सकती है और एटीसी से ट्रांसमिशन पर कदम रखा, एनटीएसबी ने कहा।

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ब्लैक हॉक क्रू ने पूरी उड़ान भर में नाइट विजन गॉगल्स पहने थे, होमेंडी ने कहा।

यह एक विकासशील कहानी है। अपडेट के लिए वापस जाँच करें।

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